Sunday, December 22, 2019

रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3012 में पिछले रोटरी वर्ष में सुभाष जैन द्वारा उद्घाटित की जा चुकी डेंटल चेकअप वैन का दोबारा उद्घाटन करके डिस्ट्रिक्ट गवर्नर दीपक गुप्ता ने धोखे, ठगी व बेईमानी का ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसने रोटरी के आदर्शों व लक्ष्यों का ही मजाक बना दिया है

नोएडा । रोटरी क्लब नोएडा द्वारा डेंटल चेकअप वैन का उद्घाटन करके डिस्ट्रिक्ट गवर्नर दीपक गुप्ता ने फर्जीवाड़ा और धोखाधड़ी से रोटरी करने का एक और सुबूत प्रस्तुत किया है । रोटरी क्लब नोएडा के ही कुछेक सदस्यों ने आरोप लगाया है कि दीपक गुप्ता ने क्लब के पदाधिकारियों के साथ षड्यंत्र करके पिछले रोटरी वर्ष में उद्घाटित वैन का दोबारा उद्घाटन कर लिया है और इस तरह अपनी उपलब्धि का झूठा गुणगान कर लिया है । उल्लेखनीय है कि जीएमएल के नवंबर अंक में पृष्ठ चार पर प्रकाशित एक विस्तृत रिपोर्ट में दीपक गुप्ता द्वारा उद्घाटित डेंटल चेकअप वैन के बारे में जानकारी दी गई है, जिसमें बताया गया है कि दीपक गुप्ता ने 17 नवंबर को वैन का उद्घाटन किया है । इस सूचना के साथ तस्वीरें भी प्रकाशित हैं, जिनमें दीपक गुप्ता माला पहने खड़े दिख रहे हैं । उक्त तस्वीरों का स्क्रीन शॉट यह है :


मजे की बात यह है कि ग्लोबल ग्रांट के तहत तैयार हुई इस डेंटल चेकअप वैन का उद्घाटन पिछले रोटरी वर्ष की 28 जून को ही हो चुका था । क्लब के सदस्यों द्वारा उपलब्ध करवाए गए उस कार्यक्रम के निमंत्रण पत्र से इस बात की पुष्टि भी होती है । 28 जून के कार्यक्रम के निमंत्रण पत्र की फोटो यह है :


उक्त कार्यक्रम की कुछेक तस्वीरें सोशल मीडिया में भी देखी गई थीं । उन्हीं तस्वीरों में कुछेक तस्वीरों का एक कोलाज यह है :


दिलचस्प बात यह है कि वैन पर 28 जून 2019 को सुभाष जैन द्वारा उद्घाटन करने की सूचना प्रकाशित है, जिसे इस तस्वीर में देखा जा सकता है :



लेकिन फिर भी दीपक गुप्ता ने उक्त वैन का 17 नवंबर को दोबारा उद्घाटन कर दिया और इसे जीएमएल में अपनी उपलब्धि के रूप में प्रस्तुत कर दिया । दीपक गुप्ता ने अपने गवर्नर वर्ष में धोखे, ठगी और बेईमानी के तमाम रिकॉर्ड बनाये हैं । एक मामले में तो देश की एक प्रमुख डांस परफॉर्मेंस व प्रोडक्शन कंपनी डांस स्मिथ ने दीपक गुप्ता और उनकी पत्नी रीना गुप्ता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की हुई है । लेकिन पाँच महीने के अंदर ही रोटरी क्लब नोएडा की डेंटल चेकअप वैन का दोबारा उद्घाटन करके दीपक गुप्ता ने धोखे, ठगी व बेईमानी का ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसने रोटरी के आदर्शों व लक्ष्यों का ही मजाक बना दिया है ।