Saturday, October 5, 2013

रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3010 में घटिया और टुच्ची राजनीति करने वाले पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर कायर भी हैं !

'रचनात्मक संकल्प' और 'मुकेश मिश्र' का नाम इस्तेमाल करते हुए ईमेल आईडी sankalprachnatmak@rediffmail.com से अभी कुछ देर पहले रोटेरियंस को भेजी गई मेल फर्जी है; इस मेल से वास्तविक 'रचनात्मक संकल्प' और 'मुकेश मिश्र' का कोई संबंध नहीं है । यह ईमेल आईडी हमारी नहीं है । हमारी ईमेल आईडी है : rachnatmak.sankalp@gmail.com
'रचनात्मक संकल्प' और 'मुकेश मिश्र' अपने नाम के इस दुरूपयोग की कड़े शब्दों में निंदा और भर्त्सना करते हैं ।
डिस्ट्रिक्ट 3010 में तीन-चार पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अपनी टुच्ची और घटिया हरकतों के लिए डिस्ट्रिक्ट में ही नहीं, पूरे रोटरी समाज में बुरी तरह बदनाम हैं । साथी रोटेरियंस के खिलाफ बेहूदा, अश्लील व अशालीन किस्म की बातें करना इनका मुख्य काम है । रोटरी में इन्हें सभी पद चाहिए होते हैं और इन्हें पाने की कोशिश में यह अपने साथी रोटेरियंस को हर तरह से बदनाम करने का काम करते हैं । साथी रोटेरियंस में से अन्य कोई यदि इन्हें अपने से आगे बढ़ता हुआ दिखाई देता है तो यह उसे तरह-तरह से बदनाम करके उसका रास्ता रोकने की कोशिश करते हैं । अपनी इस कोशिश में यह दूसरों का नाम इस्तेमाल करके फर्जी पत्र और ईमेल लिखने तक लिखने का काम करने से परहेज नहीं करते हैं । इनमें इतना भी साहस नहीं है कि ये लोगों को जो बताना चाहते हैं, उसे अपने नाम से बतायें ।
इस तरह, फर्जी पत्रों का सहारा लेने वाले डिस्ट्रिक्ट 3010 के घटिया और टुच्ची राजनीति करने वाले जो तीन-चार पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर हैं, वह अपने आप को कायर भी साबित करते रहे हैं ।
इन्हीं पूर्व गवर्नर्स ने इस फर्जी ईमेल के जरिये अपनी घटिया राजनीति करने का एक और कायराना सुबूत पेश किया है ।
'रचनात्मक संकल्प' जिम्मेदार और विश्वसनीय तरीके से सूचनाओं व विचारों का आदान-प्रदान करने में यकीन करता है; और इसीलिए 'रचनात्मक संकल्प' में जो कुछ भी प्रकाशित होता है वह हमारी पूरी संपर्क-पहचान के साथ प्रकाशित होता है - ताकि तथ्यों व विचारों को लेकर यदि किसी को कुछ कहना है तो वह हमसे कह सके और तथ्यों व विचारों को सही रूप में देखा/परखा जा सके ।
तथ्यों की सच्चाई पर और उस सच्चाई को जानने/पहचानने की कोशिश पर हमारा पूरा यकीन है और अपने इस यकीन के कारण ही फर्जी तरीके से कुछ करने की हमें कभी कोई जरूरत नहीं पड़ती ।
हमें अपने पाठकों पर भी पूरा भरोसा है । हमें विश्वास है कि हमारे पाठक असली और नकली का फर्क समझते रहेंगे ।
हम एक बार फिर दोहराना चाहेंगे कि हमारा एक ही ईमेल आईडी है और वह है rachnatmak.sankalp@gmail.com
रोटरी के अपने पाठकों से हम अनुरोध करेंगे कि डिस्ट्रिक्ट 3010 के धोखेबाज, फरेबी और टुच्चे पूर्व गवर्नर्स की गतिविधियों से सावधान रहें । कहीं ऐसा न हो कि उनकी फर्जी कारस्तानियों का अगला निशाना या शिकार आप बनें !