Saturday, September 28, 2019

रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3012 में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर दीपक गुप्ता को सबक सिखाने की प्रेसीडेंट्स की तैयारी में सुनील मल्होत्रा के समर्थकों व शुभचिंतकों को सुनील मल्होत्रा की एक बड़ी चुनावी जीत नजर आ रही है 

नई दिल्ली । डिस्ट्रिक्ट गवर्नर दीपक गुप्ता के प्रति प्रेसीडेंट्स की नाराजगी ने सुनील मल्होत्रा व ललित खन्ना के बीच होने वाले डिस्ट्रिक्ट गवर्नर नॉमिनी पद के चुनाव को खासा 'ट्रिकी' बना दिया है, और इस स्थिति ने सुनील मल्होत्रा तथा उनकी उम्मीदवारी के समर्थकों व शुभचिंतकों को एक बड़ी जीत के प्रति आश्वस्त किया है । सुनील मल्होत्रा के समर्थकों का दावा है कि अभी दस दिन पहले तक वह चुनावी मुकाबले को काँटें का मान/समझ रहे थे, लेकिन पिछले आठ/दस दिन में वह हालात को तेजी से बदलता हुआ देख/पा रहे हैं और अब उन्हें लगने लगा है कि सुनील मल्होत्रा चुनावी दौड़ में काफी आगे आ पहुँचे हैं । उनका कहना/बताना है कि जल्दी चुनाव करवाने के पीछे दीपक गुप्ता की बेईमानीपूर्ण व पक्षपातपूर्ण कार्रवाई को लेकर डिस्ट्रिक्ट के लोगों के बीच नाराजगी के संकेत तो हालाँकि मिल रहे थे, लेकिन नाराजगी खासी गहरी होगी और प्रेसीडेंट्स जल्दी चुनाव करवाने की कार्रवाई को अपने साथ हुए हुए धोखे के रूप में लेंगे - इसका अंदाजा खुद उन्हें भी नहीं था ।
डिस्ट्रिक्ट में लोगों को, खासतौर से प्रेसीडेंट्स को लग रहा है कि पैसे ऐंठने के चक्कर में दीपक गुप्ता ने जिस तरह से रोटरी, रोटरी के कार्यक्रमों और रोटरी के आदर्शों का मजाक बना दिया है - उसके लिए उन्हें सबक सिखाना ही चाहिए । दीपक गुप्ता को सबक सिखाने की लोगों की, खासतौर से प्रेसीडेंट्स की मंशा में सुनील मल्होत्रा तथा उनकी उम्मीदवारी के समर्थकों व शुभचिंतकों को अपना फायदा होता नजर आ रहा है । समर्थकों व शुभचिंतकों को प्रेसीडेंट्स की नाराजगी का फायदा सुनील मल्होत्रा की उम्मीदवारी को मिलने की स्थिति इसलिए भी बनती नजर आ रही है, क्योंकि सुनील मल्होत्रा ने एक उम्मीदवार के रूप में विभिन्न क्लब्स के पदाधिकारियों तथा वरिष्ठ रोटेरियंस के बीच प्रभावी तरीके से संपर्क अभियान चलाये रखा है । सुनील मल्होत्रा ने व्यक्तिगत संपर्कों के जरिये तथा सार्वजनिक कार्यक्रमों के माध्यम से जब भी यह देखने/परखने का प्रयास किया कि उनकी उम्मीदवारी को डिस्ट्रिक्ट के रोटेरियंस किस तरह ले रहे हैं, तो उन्हें हमेशा ही डिस्ट्रिक्ट रोटेरियंस की तरफ से उत्साहित करने वाला ही जबाव मिला है । 
सुनील मल्होत्रा तथा उनकी उम्मीदवारी के समर्थकों व शुभचिंतकों को विश्वास है कि डिस्ट्रिक्ट के रोटेरियंस के बीच बना यह उत्साह ही सुनील मल्होत्रा को डिस्ट्रिक्ट गवर्नर नॉमिनी पद के चुनाव में बड़ी जीत दिलवायेगा । डिस्ट्रिक्ट गवर्नर नॉमिनी पद के चुनाव के लिए वोटिंग शुरू होने में अब जब कुछ घंटे ही शेष रह गए हैं, तब सुनील मल्होत्रा की उम्मीदवारी के समर्थकों व शुभचिंतकों के बीच बने इस विश्वास ने सुनील मल्होत्रा की उम्मीदवारी को और बल दिया है ।